Sunday, 4 August 2019

हमारे देश में बहुत ही अधिक अबकी बार वर्षा हुई है आइए जानते हैं।

वर्षा का मौसम है और कहां कितनी वर्षा हो रही है। 

हमारे देश में बहुत ही अधिक अबकी बार वर्षा हुई है
कई इलाकों पर तो इतना पानी भरा हुआ है कि बाढ़ की आशंका है और कहीं-कहीं तो इतना है कि अभी तक पानी कबूल क्यों नहीं टक्कर हमारे अजमेर में इतनी बारिश हुई है कि वहां बाढ़ का हालत बना हुआ है आना सागर का पानी पूरे चौपाटी पर फैला हुआ है और आने जाने का रास्ता बंद हो गया और शहर के बीचो बीच में आना सागर का पानी होने से शहर में बहुत ही पानी का दिक्कत हो रहा है वह कहीं वहां से पानी बाहर निकालने की जगह नहीं है और पानी पूरे अगर वहां बाढ़ आ जाए तो पूरा शहर का आनासागर चौपाटी भेज सकता है तो हमारे शहर में पानी की आशंका बहुत अधिक है यहां पानी बहुत ही ज्यादा बढ़ता जा रहा है वर्षा होने पर यहां से चलना भी मुश्किल होता जा रहा है।

कहीं के इलाकों पर तो पानी इतना कम है कि पूछो ही मत हमारे देश में पानी बार बहुत हुआ है। 

क्या आपने कभी सोचा होगा कि वर्षा इतनी तेज हो सकती है।
बाढ़ के हालात बन सकते हैं जोधपुर अजमेर बहुत ऐसे कई इलाके हैं। जहां बाढ़ के हालात बने हुए हैं 10 दिन वीं सदी दिन में बारिश होती है वह गांव में धीरे-धीरे पानी आते जा रहा है। कहीं अब जाकर कहीं समंदर या तालाबों में पानी पीता हो रहा है वर्षा अबकी बार इतनी तेजी है गांव में तालाबों में पानी आ रहा है। जिसे मर के तुम अब की बार रची हुई है जिससे फसल बहुत अच्छी है और कहीं पहले तो रोड भी हुआ था कि तुम और अब जाकर कहीं पर आ रही है।

अजमेर का आना सागर में कितना पानी आया है।

 कि आपको सूचित करता हूं कि आप अपने बच्चों का ध्यान रखें उन्हें बाहर ना भेजें अभी भी अजमेर में आना सागर के पानी आने से एक से बैठ गया। और साथ में छड़ी भी बेगी ऐसे बहुत ही नुकसान हो सकता है। इसलिए आप अपने बच्चों को घर पर ही रखे बाहर ना जाने दे कहीं आपके बच्चों को कुछ चोट लग जाएगी बहन ने जाएगी इसलिए पूरा अपने घर का ख्याल रखें और किसी को बाहर जाने ना दे।

No comments:

Post a Comment