Sunday, 11 August 2019

जिस कारण इस योग को जागरण का युग का जाता है।

नए नियम तथा नए प्रकार की खोज की जिस कारण इस योग को जागरण का युग का जाता है। 

पुनर्जागरण मेंन नमक कलाकारों का उदय हुआ। जिनके पास शरीर रचना से संबंधित ज्ञान कम था। लेकिन के दौरान पश्चिमी यूरोपीय वास्तुकला का वर्णन करने की मेघा सकती थी यही कारण है। कि उन्होंने अपने पेट में विज्ञान समय और दृष्टिकोण को अच्छी तरह से चित्रित किया।
किस युग के प्रसिद्ध कलाकार लियोन डाल डॉक्टर भीम सीरियल तथा माइकल एंजेला उपयुक्त चित्रकार चंद्रावती चिल्ली की करती है। जो आसपास बनाया था कृतियों से प्रेरणा पाकर बनाए गए, चित्रों में इसकी गणना की जाती है। इस चित्र में ग्रीस की प्राचीन देवी विस्कोसिटी में से पैदा होते हुए दिखलाया गया।
निर्भर देवी सांसारिक प्रेम के स्थान पर आध्यात्मिक प्रेम को निरूपित करती है।

सौंदर्य तथा शक्ति के रूप में व्यस्त है। 

दिखाई देती है, करते हुए दिखाई देते हैं। उसके शरीर के अंग पतले और लंबे है। धुअपार करती प्रकाश के प्रयोग से कोमल तथा शांति में सुंदरी का बोध होता है। लियोनार्डो डा विंची की है ।
मोनालिसा के अतिरिक्त उसकी अन्य कर दिया जैसे विषय में ख्याति प्राप्त है, वह है। लास्ट सपर वर्जन ऑफ मोनालिसा एक महिला का चित्र है। जिसे पहाड़ी लकड़ी पर तालियां माध्यम से बनाया गया है। चित्र में इतनी सजीव पता है मानो वह दर्शक को देख रही है।

इस चित्र को पिरामिड डिजाइन में बनाया गया है। नहीं दिखाई दे रहा है। 

 इस प्रसिद्ध मूर्ति में कुमारी मेरी कौन द्वारा बनाई गई मूर्ति निर्जीव शरीर की गोदी में लिए हुए दिखाया गया है। मां बेटी है।
और यीशु मरता था मां की गोदी में है। इस चित्र में मूर्तिकार की कला में पूर्ण आयु के सौंदर्य का प्राचीन आदेश कथा कलाकार की अपने अंतरराष्ट्रीय की मूर्ति रचना उत्कृष्ट और परिस्थिति के वस्त्र में एक परिवार है। तथा शरीर संरचना अद्भुत है, माइकल एंजेला की आकृति डेविड रोम में स्थित मशहूर है।

No comments:

Post a Comment